20 हजार नगदी और गहने चोरी की दर्ज रिपोर्ट… पुलिस का खुलासा… चोरो से जप्त हुए 41 लाख 20 हजार रुपए… आखिर किसके है ये पैसे… पुलिस के लिए पेचीदा हुआ मामला…

20 हजार नगदी और गहने चोरी की दर्ज रिपोर्ट… पुलिस का खुलासा… चोरो से जप्त हुए 41 लाख 20 हजार रुपए… आखिर किसके है ये पैसे… पुलिस के लिए पेचीदा हुआ मामला…

बिलासपुर, मई, 23/2023

बिलासपुर में सिविल थाना क्षेत्र में हुए चोरी के मामला पेचीदा हो गया है जहां प्रार्थिया के द्वारा 20 हजार नगद और जेवर के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी वही इस मामले में चोरो के पकड़े जाने के बाद बड़ा खुलासा हुआ है चोरी के आरोप में पकड़े गए लोगो के पास से गहने के अलावा नगद 41 लाख 20 हजार रूपए जप्त हुए है। इतनी बड़ी रकम जप्त होने के बाद पुलिस भी इस मामले में अचरज में पड़ गयी है। आशंका जताई जा रही है की ये पैसे किसी बड़े ठेकेदार या व्यापारी के होंगे क्योंकि प्रार्थी महिला भी सिविल कॉन्ट्रैक्टर है और बीज और घास सप्लाई का ठेका लेती है।

इस मामले में इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद पुलिस प्रार्थिया से भी पूछताछ कर रही है। जबकि महिला का कहना है कि ये रकम उसकी नही है लेकिन पकड़े गए चोरो का कहना है कि ये रकम महिला के घर से ही चोरी किये है इस मामले को लेकर पुलिस गंभीर है और असल मे ये पैसे किसके है उसकी तह तक जाने की कोशिश कर रही है। पुलिस की जांच के बाद ही खुलासा हो पायेगा की ये पैसे किसके है और कहां से आई है इतनी बड़ी रकम प्रार्थिया के पास किसने रखवाई थी, इस घटना में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है हालांकि 2 लोग अभी भी फरार है। चोरी की घटना की मास्टरमाइंड प्रार्थी की बहन है जो शिवदीप तिवारी के साथ पूरे घटना की प्लानिंग की थी मामला सुलझाने पुलिस टीम ने 500 से ज्यादा सीसीटीव्ही फुटेज व स्थानीय सूचना तंत्र के आधार पर चोरो तक पहुंच पाई, बहरहाल चोरी की घटना से पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

जानिए क्या है मामला…

अभिषेक नगर निवासी श्रीमती सरजोनी साहू पति तुलसी राम 21 मई की सुबह अपने पविार के साथ रायपुर रोड के वाटर पार्क गये हुये थे, पडोसी के द्वारा जानकारी मिली कि उनके घर मे चोरी हो गई है। सूचना मिलते ही वे सभी घर वापस घर आये देखा तो कमरे का ताला तोडकर आलमारी में रखे नगदी रकम एवं सोने चांदी के जेवर को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया। जिसकी रिपोर्ट सिविल लाईन में प्रार्थिया के द्वारा लिखवाई गयी।

पुलिस ने इस मामले में बताया कि जांच में अब तक एक महिला सहित कुल 07 आरोपियो की गिरफ्तारी की गई है तथा आरोपियो से सोने चांदी के आभुषण जिसकी कीमत करीब 3 लाख रूपये एवं नगदी रकम 41 लाख 20 हजार रूपय बरामद कर जप्त किया गया है। प्रकरण में और 02 आरोपी फरार है तथा अन्य नगदी एवं सोने चांदी के आभुषण भी बरामद होने की संभावना है। घटना में प्रार्थीया सरोजनी साहू द्वारा उक्त चोरी की प्रथम सूचना पत्र में सोने चांदी के आभुषण एवं 20 हजार रूपये चोरी होने का रिपोर्ट किया गया है। किन्तु चोरी के आरोपियो से भारी भरकम रकम एवं सोने चांदी के आभुषण बरामद होने पर प्रकरण की प्रार्थीया को तलब कर इस संबंध में पुछताछ किया गया जो अभी तक कोई स्पष्ठ जवाब नही दे पाई है। प्रकरण में प्रार्थीया वन विभाग में ठेकेदारी का काम करती है, जो उक्त रकम किसी बडे ठेकेदार या व्यापारी के होने की संभावना है।

हालांकि सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि रकम वन विभाग के किसी बड़े अधिकारी की है जो जिले के बाहर पदस्थ है और अक्सर वो अपने पैसे महिला के पास ही रखवाता है क्योंकि महिला उस अधिकारी की भरोसेमंद है। इस मामले के बाद वन विभाग में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।प्रकरण में पुछताछ एवं जांच जारी है। प्रकरण में और भी खुलासा होने की संभावना बनी हुई है।

चोरी घटना में पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार…

01. शिवदीप तिवारी पिता ओंकार प्रसाद तिवारी उम्र 29 साल निवासी ग्राम नगपुरा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)।
02. सुरज विश्वकर्मा पिता रामाधार विश्वकर्मा उम्र 22 साल निवासी ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)।
03. विशु श्रीवास पिता राजकुमार श्रीवासी उम्र 20 साल निवासी गायत्री मंदिर के पास सरकण्डा थाना सरकण्डा जिला बिलासपुर (छ.ग.)।
04. किशोरी लाल बंजारे पिता जोहन लाल बंजोर उम्र 25 साल निवासी ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)।
05. गजेन्द्र कश्यप पिता दिनेश कश्यप उम्र 30 साल निवासी ग्राम गिधौरी थाना रतपुर जिला बिलासपुर
06. रूकमणी साहू पति रामलाल साहू उम्र 50 साल निवासी ग्राम लखराम थाना रतनपुर जिला बिलासपुर।
07. समेस कश्यप पिता संतोश कश्यप उम्र 26 साल निवासी ग्राम नेवसा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर।

नाम फरार आरोपी…

01. गोल कश्यप
02. शिवनारायण साहु

बरामद सामान…

01. बुलेट मोटर सायकल
02. एक नग धारदार चाकू।
03. नगरी रकम 4120000 रू।
04. एक नग एयर बैग।

05एक नग चांदी का करधन,एक जोडी चांदी का पायल, एक नग सोने की लटकन वाली बाली,एक नग सोने की मांग टीका,एक नग चांदी का सिक्का, एक नग छोटी सोने की बाली,एक नग चांदी का छोटा पायल,एक जोडी कंगन बेनटेक्स का।
05एक नग एयर बैग।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

निजात अभियान : सरकंडा थाना क्षेत्र में नशा सेवन करने वालो की कराई गई काउंसलिंग... डाक्टरों ने बताया स्वयं को बचाने के उपाए...  नशे के विरूद्ध लिया संकल्प...

Wed May 24 , 2023
निजात अभियान : सरकंडा थाना क्षेत्र में नशा सेवन करने वालो की कराई गई काउंसलिंग… डाक्टरों ने बताया स्वयं को बचाने के उपाए… नशे के विरूद्ध लिया संकल्प… बिलासपुर, मई, 24/2023 निजात अभियान के तहत् थाना सरकण्डा परिसर में नशे सेवन करने वाले लोगो की कांउसलिंग कराई गई जिसमे मार्क […]

You May Like

Breaking News