200 करोड़ का स्किल डेवलपमेंट सेंटर, मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल शहर वासियों को मिलेगी सौगात… सुनियोजित विकास के लिए देश में डबल इंजन की सरकार जरूरी – अमर अग्रवाल

200 करोड़ का स्किल डेवलपमेंट सेंटर, मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल शहर वासियों को मिलेगी सौगात- अमर अग्रवाल ….

मंत्रिमंडल सर्वश्रेष्ठ एवं संतुलित, युवाओं की भागीदारी बनेगी मिसाल- अमर अग्रवाल

सुनियोजित विकास के लिए देश में डबल इंजन की सरकार जरूरी – अमर अग्रवाल

बिलासपुर, दिसंबर, 30/2023

शहर विधायक एवं पूर्वमंत्री शनिवार को पत्रकार जनों से चर्चा करते हुए कहा की भारतीय जनता पार्टी के नई सरकार के गठन से प्रदेश में उत्साह उमंग का वातावरण है। घोषणापत्र के अनुसार जनता से किये वायदों को अमल में लाने के लिए प्रदेश के प्रथम निर्वाचित आदिवासी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में यशस्वी मंत्रिमंडल अपने श्रेष्ठतम, सन्तुलित स्वरुप में आकार ले चुका है। राज्य की नीति निर्माण के सर्वोच्च स्तर पर मंत्रिमंडल में विभिन्न वर्गों एवं युवा साथियों की सहभागिता से मोदी जी की गारंटी आने वाले समय में फलीभूत होते दिखाई देगी।उन्होंने कहा लोकसभा चुनावों को लेकर देश में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वातावरण बन चुका है। कांग्रेस में ना तो नेता है, ना नीति है, न नेक नामी है।कांग्रेसनीत गठबंधन को देश की जनता पहले ही नकार चुकी है। प्रदेश के सुनियोजित विकास के लिए देश में मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनाना हम सब की जिम्मेदारी है।

अमर अग्रवाल ने कहा है कि शहर के विकास को लेकर जनता से उन्होंने जो वादा किया है उसके अनुसार सबसे पहले शहर में अधूरे विकास काम को पूरा करना है। कोनी मार्ग में 400 बिस्तरों के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कार्य शीघ्रता से होगा, सिम्स और जिला अस्पताल में बढ़ते मरीजों की संख्या को अनुसार सुविधाओं और सेवाओं का विस्तार किया जाएगा। बिलासपुर में केंद्र सरकार की सबसे बड़ी 200 करोड़ की सूक्ष्म और लघु उद्योगों से संबंधित स्किल डेवलपमेंट ट्रेंनिंग सेंटर को शुरू किया जाना है। भुवनेश्वर के बाद बिलासपुर में देश का दूसरा बड़ा एमएसएमई ट्रेंनिंग सेंटर होगा, जहा युवाओ और बेरोजगारों को स्किल्स डेवलेपमेंट ट्रेनिंग मिलेगी। केंद्र सरकार ने इस हेतु 200 करोड़ तीन साल पहले ही दिए थे, राज्य की सरकार जमीन नहीं दे पाई, मीडिया के साथियों के सहयोग से दबाव बनाने पर आनन फानन मे चुनावो के आस पास जमीन चिन्हांकन हुआ। इस स्किल डेवलपमेंट ट्रेंनिंग सेंटर के बन जाने से 10000 युवाओं को वार्षिक प्रशिक्षण मिल सकेगा।उन्होंने कहा बीसीसीआई की मंशा के अनुरूप क्रिकेट के दूसरे स्टेडियम सौगात बिलासपुर में मिल सके इसलिए हर संभव मदद की जाएगी।बिलासपुर में अरपा बैराज का काम, अमृत मिशन का काम तथा अरपा के दोनों जारी निर्माण काम,अरपा प्राधिकरण के माध्यम से अरपा का विकास कार्य को रिव्यू करते हुए प्रासंगिक बनाया जाएगा।अमर अग्रवाल कहा है कि शहर को अपराध मुक्त बनाना उनकी प्राथमिकता में है। पुलिस तंत्र की सजगता एवं नागरिकों की सहभागिता से असर दिखाई देने लगा है।

अयोध्या धाम जंक्शन के लिए बिलासपुर से होगी स्पेशल ट्रेन

उन्होंने कहा है कि शताब्दियों के इंतजार के बाद 15 से 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। 22 जनवरी को मुख्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम रखा गया है। श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3000 मीट्रिक टन चावलों से भरे ट्रकों को अयोध्या भेजा जा रहा है ।रामलला के दर्शन के लिए बिलासपुर जोन से नई ट्रेन से बुजुर्गों को रामलला तक तीर्थ यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी और अयोध्या जी दर्शन को छत्तीसगढ़ के लोग जा सकेंगे।

बिलासपुर के नागरिकों का जताया आभार-

विधायक अमर अग्रवाल ने बिलासपुर आभार व्यक्त करते हुए दोहराया कि नागरिकों के अभूतपूर्व स्नेह और आशीर्वाद से उन्हें पुनः बिलासपुर विधानसभा का प्रतिनिधित्व का अवसर मिला है, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया आने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी जी की गारंटी पर फिर छत्तीसगढ़ की जनता केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने के लिए जनादेश देगी। वहीं बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में जनता से किए गए वायदे के अनुरूप सुंनियोजित विकास भी किया जाएगा।

मीडिया जगत को किया धन्यवाद एवं रचनात्मक सुझाव हेतु किया आग्रह-

विधायक अमर अग्रवाल ने आज शहर के पत्रकारों से शहर विकास पर रायशुमारी करते हुए शहर के विकास के लिए हमेशा की तरह मीडिया के बंधुओ से सक्रिय सहयोग एवम रचनात्मक सुझाव देने का आग्रह किया । परिचर्चा के दौरान पत्रकार साथियों के साथ भाजपा पदाधिकारी गण भी उपस्थित थे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

<em><mark class="has-inline-color has-vivid-red-color" style="color: #cf2e2e;">बिलासपुर में "नालंदा परिसर" की मांग…</mark></em> <em><mark class="has-inline-color has-vivid-red-color" style="color: #cf2e2e;">शिक्षा संबंधि सुविधा व संसाधनों का हो विस्तार…कांग्रेस जिलाध्यक्ष केशरवानी का शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना…</mark></em>

Sun Dec 31 , 2023
बिलासपुर में “नालंदा परिसर” की मांग…  शिक्षा संबंधि सुविधा व संसाधनों का हो विस्तार…  कांग्रेस जिलाध्यक्ष केशरवानी का शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना… बिलासपुर, दिसंबर, 31/2023 बिलासपुर प्रतियोगी परीक्षाओं का केंद्र है यहां प्रदेशभर के युवा पी.एस.सी., यू.पी.एस.सी. नीट, जेईई, पीएटी, सीएटी, सिविल जज, व्यापम की तैयारी के लिए आते है बिलासपुर […]

You May Like

Breaking News