आकाश मार्ग में अवैध प्लाटिंग कर बिल्डर बना रहा मकान… शासन को पहुंचा रहा राजस्व का नुकसान… निगम करेगा कार्यवाई  ?… भाग 4

आकाश मार्ग में अवैध प्लाटिंग कर बिल्डर बना रहा मकान… शासन को पहुंचा रहा राजस्व का नुकसान… निगम करेगा कार्यवाई  ?…

बिलासपुर, फरवरी, 22/2024

बिलासपुर निगम क्षेत्र हो या ग्रामीण लंबे समय से अवैध प्लाटिंग का खेल भूमाफियाओं द्वारा खेला जा रहा है।निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग पर कई बार कार्यवाई के बाद भी खुलेआम भूमाफिया खेतिहर भूमि को टुकड़ो में बाँट कर बेच रहे है। भूमाफिया टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग और रेरा से अनुमति लिए बिना ही प्लाट बेच रहे है। ग्राहकों को बड़े बड़े सब्जबाग दिखा कर जमीन बेची जा रही रही प्लाट खरीदने के बाद जमीन मालिक खुद को ठगा महसूस करता है। बिल्डर के द्वारा प्लॉट के आस पास और अन्य जगहों पर फ्लेक्स, बैनर और कैनोपी लगा कर खुलेआम अवैध प्लाटों की मार्केटिंग की जा रही है। ऐसे में अवैध प्लाटिंग कर आम लोगो की जमापूंजी लूटने वाले भूमाफियों की चांदी हो गयी है। जो शासन-प्रशासन के नियमों को ताक पर रख खुले आम कृषि भूमि को विभिन्न टुकड़े कर बेखौफ बेच रहे है। जिनके आगे राजस्व और नगर निगम नतमस्तक नजर आ रहा है।

ऐसा ही एक मामला निगम क्षेत्र के मंगला का है जहां आकाश मार्ग में 1 एकड़ जमीन को टुकड़ों में काट कर उसमे मकान बना कर बेचा जा रहा है। भूमाफिया द्वारा  टीएनसी, रेरा से अनुमति लिए बिना ही कालोनी बनाई जा रही है। बिल्डर के द्वारा 15/20 मकान बनाए जा चुके है। छोटे छोटे प्लाट काट कर उसमे मकान बना कर ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है। शासन को भी आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इस मामले में नगर निगम ने अभी तक कोई कार्रवाई नही की है जबकि निगम क्षेत्र में कई जगहों पर अवैध प्लाटिंग करने वालो को नोटिस जारी किया गया है और कुछ जगहों पर बाउंड्री वॉल और काक्रीट सड़क तोड़ी गई है। हालांकि आकाश मार्ग पर हो रहे इस अवैध प्लाटिंग और कालोनी को लेकर कलेक्टर और राजस्व कमिश्नर से शिकायत हुई है। अब देखना होगा कि इस पर कब तक कार्रवाई होती है।

अगले अंक में खसरा नंबर सहित और होंगे खुलासे…

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

"फ्रेंड्स स्पोर्टिंग क्लब" की ओर से आयोजित BSP— CUP 2024 क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल हुए एसपी, समाजसेवी और अध्यक्ष…. पहले दिन ACC बिलासपुर,आयन्स इलेवन और चैम्पियन इलेवन ने मारी बाजी….

Thu Feb 22 , 2024
“फ्रेंड्स स्पोर्टिंग क्लब” की ओर से आयोजित BSP— CUP 2024 क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल हुए एसपी, समाजसेवी और अध्यक्ष…. पहले दिन ACC बिलासपुर,आयन्स इलेवन और चैम्पियन इलेवन ने मारी बाजी…. बिलासपुर, फरवरी, 22/2024 बिलासपुर के “राजा रघुराज सिंह स्टेडियम” में “फ्रेंड्स स्पोर्टिंग क्लब” की ओर से आयोजित BSP— CUP 2024 […]

You May Like

Breaking News