कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश ,, पीएमजीएसवाई कार्यालय में किया वृक्षारोपण ,,

एस.पी कार्यालय के सामने बनेगा मल्टीलेवल पार्किंग ,,

अरपा नदी के किनारे सड़क का कार्य जल्द होगा शुरू ,,
कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट कार्य का निरीक्षण के दिये निर्देश ,,

बिलासपुर // पुलिस अधीक्षक बिलासपुर कार्यालय के सामने नगर निगम की जमीन पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मल्टीलेवल पार्किग बनाया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने स्थल निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये है।

कलेक्टर ने सोमवार को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्या का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उनके साथ नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय और एस.डी.एम देवेन्द्र पटेल मौजूद रहे। कलेक्टर ने सबसे पहले गोड़पारा शनिचरी के पास हटाये गये बेजा कब्जा स्थल का भी निरीक्षण किया। वहां सड़क निर्माण के लिए फिलिंग और रोड एलाइमेंट फिक्स कर जल्द से जल्द कार्य शुरू करने का निर्देश दिए ।

कलेक्टर डॉ सारांश ने ग्राम सेंदरी में बनाये गये गार्बेज प्रोसेसिंग प्लांट का निरीक्षण कर प्लांट के कार्या के बारे में विस्तृत जानकारी ली। नगर निगम आयुक्त ने बताया कि प्लांट में एक लाख बीस हजार टन कचरे का प्रोसेसिंग कर खाद तैयार किया गया है। वहां डम्प किये गये सभी कचरे का प्रोसेसिंग करने की जानकारी उन्होने दी इस पर कलेक्टर ने प्रसन्नता व्यक्त की। कलेक्टर ने प्लांट के लैंडफिल साइट को देखा और कचरे की प्रोसेसिंग के बारे में जानकारी ली। उन्होने निर्देष दिया कि कचरे के विभिन्न तत्वों जैसे प्लास्टिक, कागज आदि को अलग अलग कर प्रोसेसिंग किया जाये इस कार्य हेतु महिला स्व सहायता समूहों को जिम्मेदारी देने कहा ।

मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी …

नेहरू चैक से मंगला चैक के बीच विभिन्न शासकीय कार्यालय स्थित है जहा आने वाले लोग सड़क में अपने वाहन खड़े करते है। जिससे यातायात बाधित होता है। कलेक्टर ने इस समस्या को दृष्टिगत रखते हुए एस.पी कार्यालय के सामने नगर निगम की जमीन जहां वर्तमान में आरईएस का अनुविभागीय कार्यालय और पेंशनर समाज का भवन है। इस भवन को तोड़कर वहां स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का निर्देष कलेक्टर ने दिया। जिसकी प्रकिया नगर निगम द्वारा जल्द शुरू की जायेगी।

कलेक्टर ने सेंदरी में पीएमजीएसवाय कार्यालय का निरीक्षण कर परिसर में वृक्षारोपण किया ….

कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर द्वारा ग्रामीण सड़क नेटवर्क प्रबंधन इकाई के कैंपस में वृक्षारोपण किया गया । इस दौरान नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय, एस डी एम बिलासपुर देवेंद्र पटेल एवं पी एम जी एस वाय से अधीक्षण अभियंता परियोजना मंडल बिलासपुर संजय शर्मा , कार्यपालन अभियंता वरुण राजपूत एवं अंजू चंदेल साथ ही समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

कैट ने वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल से देश में बिकने वाली सभी वस्तुओं पर निर्मित देश और सामान के निर्माण के पूर्व विवरण को अनिवार्य रूप से लिखे जाने की मांग की ,,

Mon Jun 29 , 2020
कैट ने वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल से देश में बिकने वाली सभी वस्तुओं पर निर्मित देश और सामान के निर्माण के पूर्व विवरण को अनिवार्य रूप से लिखे जाने की मांग की ,,देश में चीनी सामानों के बहिष्कार के लिए अपने राष्ट्रीय अभियान में एक बड़ा महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए […]

You May Like

Breaking News