बिलासपुर : इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता बनी टीम ब्रेकिंग…यूथ इलेवन को 16 रन से दी शिकस्त… विनीत बने मैन ऑफ द मैच तो अश्विनी रहे मैन ऑफ द सीरीज…

बिलासपुर // बिलासपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच शनिवार दोपहर बाद खेल परिसर मैदान में टीम ब्रेकिंग और यूथ इलेवन के बीच खेला गया। कांटे के इस मुकाबले में टीम ब्रेकिंग ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। टॉस जीतकर टीम ब्रेकिंग के कप्तान उमेश मौर्य ने बल्लेबाजी का फैसला लिया। स्टार बल्लेबाज अश्विनी यादव के साथ एक बार फिर दीनू कौशिक ने शुरुआत की, लेकिन इस बार दीनू कौशिक अधिक नहीं चले ।

तीसरे ओवर में ही श्रीकांत प्रजापति ने दीनू को अपना शिकार बना लिया। इसके बाद अश्विनी का साथ निभाने कप्तान उमेश मौर्य मैदान में पहुंचे। मगर 15 रन बनाकर उमेश भी श्रीकांत का शिकार बन गए । इसके बाद अश्वनी का साथ निभाने मैदान में मस्त मौला बल्लेबाज विनीत चौहान उतरे , जिन्होंने अगले 5 ओवर तक उनका भरपूर साथ दिया। इस बीच विनीत चौहान ने 20 रन जोड़े। विनीत चौहान के आउट होने के बाद संजू ठाकुर मैदान में पहुंचे और 12 वे ओवर की पांचवीं गेंद पर वे आउट हो गए। अश्विनी यादव एक बार फिर नाबाद रहे और उन्होंने 63 रन बनाया।

इस तरह टीम ब्रेकिंग ने 4 विकेट खोकर 115 रन बनाए। 116 रन के लक्ष्य का पीछा करने टीम यूथ इलेवन की ओर से ओपनिंग करने रवि त्रिपाठी और शिवा गोरख उतरे। मगर दूसरी इनिंग के तीसरे ओवर में ही विनीत चौहान ने शिवा गोरख को कैच आउट करा दिया । इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रीकांत को भी विनीत चौहान ने अपने चंगुल में फंसा लिया। पिंटू प्रकाश राव ने शानदार कैच लपक कर श्रीकांत को पवेलियन वापस भेज दिया और यही विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ ।

इसके बाद निरंतर अंतराल में यूथ इलेवन के विकेट गिरते रहे। टीम ब्रेकिंग की ओर से अश्विनी यादव और विनीत चौहान ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान उमेश मौर्य और रोशन वैद्य को एक-एक विकेट मिला, जबकि दो खिलाड़ी रन आउट हुए । इस तरह निर्धारित 12 ओवर में अपने 8 विकेट खोकर यूथ इलेवन 97 रन बना पायी और खिताब पर टीम ब्रेकिंग ने कब्जा जमाया। 20 रन और 2 विकेट लेने वाले विनीत चौहान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया । वहीं अब तक टूर्नामेंट में 8 विकेट लेने के साथ 207 रन बनाने वाले अश्विनी यादव मैन ऑफ द सीरीज घोषित किए गए।

सांसद अरुण साव ने दिया वाटर कूलर…

फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि सांसद अरुण साव ने विजेता टीम को शील्ड के साथ ₹21000 नगद का इनाम दिया। उपविजेता टीम को शील्ड और ₹11000 नगद उपहार दिया गया। फाइनल मुकाबले में पहुंचे बिलासपुर सांसद ने बिलासपुर प्रेस क्लब को उपहार में एक वाटर कूलर भी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि रोजमर्रा की तनाव भरी जिंदगी के दौरान इस तरह की प्रतिस्पर्धा से मीडिया कर्मियों का तनाव ही कम नहीं होता बल्कि आपस में मेल मिलाप का भी अवसर मिलता है। फाइनल मुकाबले के दौरान बिलासपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारी ,पत्रकार और क्रिकेट प्रेमी दर्शक मौजूद रहे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

आयकर छापा ब्रेकिंग : आयकर अधिकारियों ने सीएम की ओएसडी सौम्या चौरसिया के घर को क्यों किया सील... तो वहीं आबकारी विभाग के एचडी का क्या है नीदरलैंड कनेक्शन...जानिए पूरा मामला...

Sat Feb 29 , 2020
रायपुर // मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित सूर्या रेसीडेन्सी कॉलोनी के घर को आयकर विभाग की टीम ने सील कर दिया। लगातार 30 घंटे से अधिक इंतजार करने के बाद भी जब सौम्या चौरसिया वहां अपने घर पर नहीं पहुंची। तो छापा मारने गई […]

You May Like

Breaking News