धूम्रपान करने वालो पर अब कोटपा के तहत हो रही चालानी कार्यवाही

तंबाकू खाने और धूम्रपान करने वालों का काटा गया चालान
बिलासपुर // जिले को तंबाकू मुक्त बनाने के लिये तंबाकू निषेध जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की इस कड़ी में सोमवार को शहर के बड़े चौक-चौराहों पर जागरूकता कार्यक्रम और चालानी कार्यवाही की गई। प्रदेश में पहली बार इस तरह की कार्यवाही शुरू की गई है।
चालानी कार्यवाही सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक की गई। जिसमें शहर के 10 बड़े चौक, सीएमडी चौक, गुरूनानक चौक, गांधी चौक, सीपत चौक, अग्रसेन चौक, मानसरोवर चौक, व्यापार विहार चौक, नेहरू चौक, श्रीकांत वर्मा मार्ग चौक और मंगला चौक में कार्यवाही की गयीं।

एनसीसी के कैडेट्स, खाद्य निरीक्षक, औषधि निरीक्षक और यातायात निरीक्षकों द्वारा कोटपा अधिनियम 2003 के धारा 4 अंतर्गत सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान व तंबाकू का इस्तेमाल करने वालों पर चालानी कार्यवाही की गई। लोगों को बताया गया कि सार्वजनिक स्थल पर तंबाकू उत्पाद का सेवन करना अपराध है। साथ ही लोगों को इसके सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव के संबंध में जागरूक किया गया। चालानी कार्यवाही में 48 चालान कर जुर्माने की राशि 9500 रूपये वसूले गये।
कलेक्टर डॉ. अलंग के निर्देश पर शुरू हुए इस अभियान में डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अंशिका पाण्डेय के नेतृत्व में विभिन्न शासकीय विभाग, एनसीसी कैडेट्स और स्कूल, कालेज के विद्यार्थी उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

रतनपुर में मानसिक स्वास्थ्य एवं जांच शिविर का आयोजन

Mon Oct 21 , 2019
रतनपुर में मानसिक स्वास्थ्य एवं जांच शिविर का आयोजन बिलासपुर // राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी बिलासपुर में संचालित जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम स्पर्श क्लीनिक द्वारा विकासखंड कोटा अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रतनपुर में गत दिवस मानसिक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. मल्लिखार्जुन राव मनोरोग विशेषज्ञ […]

You May Like

Breaking News