छत्तीसगढ़ में ED का बड़ा एक्शन… IAS समेत विधायको के यहाँ कार्यवाई… 51.40 करोड़ की संपत्ति जप्त…

छत्तीसगढ़ में ED का बड़ा एक्शन… … IAS समेत विधायको के यहाँ कार्यवाई… 51.40 करोड़ की संपत्ति जप्त…

बिलासपुर, मई, 09/2023

छत्तीसगढ़ में ईडी ने अपनी कार्यवाई का बड़ा खुलासा किया यहाँ मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई महीनों से कोयला, शराब, मनी लांड्रिंग, लैंड घोटाले को लेकर लगातार कार्यवाई चल रही है जिसमे प्रमुख रूप से IAS अधिकारी, शराब और कोयला कारोबारी, विधायकों से लंबे समय से पूछताछ की जा रही है। इसी कड़ी में ईडी ने कार्यवाई करते हुए IAS रानू साहू, विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव राय, की 51.40 करोड़ की संपत्ति जप्त कर बड़ी कार्यवाई की है।

आपको बतादे की ईडी ने इसके पहले भी नगदी, जेवर प्रॉपर्टी जप्त की थी अब तक टोटल 221 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है। ईडी ने जो अभी कार्यवाई की है उसमें महंगी लग्जरी गाड़ियां, 90 अचल संपत्ति, जेवरात और नगदी शामिल है। जानकारी दे दे कि कोयला घोटाला और मनी लांड्रिंग, अवैध वसूली मामले में कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी जेल में है पिछले काफी वक्त से विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव राय और IAS रानू साहू से पूछताछ चल रही थी। ईडी की तरफ से यह माना जा रहा है कि खैरागढ़ में हुए चुनाव में जो पैसे खर्च हुए है वो कोयले लेवी के 25 रुपये टन से जो वसूली हुई है उसके पैसे है। दोनों विधायको से पूछताछ इसी मामले में हुई थी।

मंगलवार को भी ईडी ने मारे छापे…

मंगलवार को ईडी ने फिर से छापे मार कार्यवाई की है। यह छापा रवि बजाज, सुमित मालू, और भिलाई के रहने वाले अरविंद सिंह शामिल के यहां पड़ा है। सभी के यहां ईडी की जांच चल रहीं है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

खनिज विभाग की अवैध रेत, गिट्टी पर लगातार जारी है कार्यवाई... दो दिन में 53 प्रकरण दर्ज... लामेर, सेंदरी, उरतुम से हुई गाड़ियां जप्त...

Tue May 9 , 2023
खनिज विभाग की अवैध रेत, गिट्टी पर लगातार जारी है कार्यवाई… दो दिनों में 53 प्रकरण दर्ज… लामेर, सेंदरी, उरतुम से हुई गाड़ियां जप्त… बिलासपुर, मई, 09/2023 खनिज विभाग बिलासपुर द्वारा पिछले कई महीनों से अवैध रेत, मिट्टी, गिट्टी के उत्खनन और परिवहन को रोकने लगातार कार्यवाई की जा रही […]

You May Like

Breaking News