चुनावी शंखनाद… राहुल गांधी और खड़गे आएंगे छत्तीसगढ़… कांग्रेस की पहली सूची इस दिन होगी जारी..

चुनावी शंखनाद… राहुल गांधी और खड़गे आएंगे छत्तीसगढ़… कांग्रेस की पहली सूची इस दिन होगी जारी..

रायपुर/बिलासपुर, 19/2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज हो चुकी है। कांग्रेस पार्टी भी विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा की भी तैयारी जोर शोर से शुरु कर दी है। रायपुर राजीव भवन में शनिवार को बैठक आयोजित की गई। पॉलिटिकल अफेयर कमेटी व लोकसभा के पर्यवेक्षकों की बैठक आगामी विधानसभा चुनाव से पहले हुई है। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची 6 सितंबर को जारी कर दी जाएगी और इससे पहले 2 सितंबर को राहुल गांधी पश्चात 8 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े छत्तीसगढ़ आएंगे। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी सचिव चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, विजय जांगिड़ और चुनाव के लिये बनाये गये पर्यवेक्षकों के अलावा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य शामिल थे।

30 अगस्त तक आवेदन… 6 अगस्त को पहली सूची…

टिकट के दावेदार 30 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी में नाम भेज सकते है। 31 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी में नामों का पैनल पीसीसी को देगी। 3 सितंबर को प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी, उसमें पहले सूची जारी करने के लिए नामों पर चर्चा की जाएगी। 4 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होगी, यहां से रिकमेंडेशन सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को भेजी जाएगी और 6 तारीख को पहली सूची जारी की जाएगी।

इससे पहले बीजेपी ने 2018 में विधानसभा चुनाव में हारी हुई 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी प्रदेश में जीत दर्ज करने अपनी पूरी ताकत से जुट गई है।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थानो और आमजन ने मिलकर किया वृक्षारोपण... एक साथ मिलकर दिया प्रकृति को बचाने का संदेश...

Sun Aug 20 , 2023
जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थानो और आमजन ने मिलकर किया वृक्षारोपण… एक साथ मिलकर दिया प्रकृति को बचाने का संदेश… बिलासपुर, अगस्त, 20/2023 कहा जाता है एक वृक्ष सौ पुत्रों के बराबर होता है और पर्यावरण को सालों साल तरोताजा रखने का एकमात्र उपाय है वृक्षारोपण जिस तरह से पूरी दुनिया में […]

You May Like

Breaking News