• Fri. Jul 26th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

अवैध कालोनी : श्रीरामपुरम में चला निगम का बुलडोजर… अवैध निर्माण पर थमाया नियमितीकरण का नोटिस… कालोनीवासियों में मचा हड़कंप…

अवैध कालोनी : श्रीरामपुरम में चला निगम का बुलडोजर… अवैध निर्माण पर थमाया नियमितीकरण का नोटिस… कालोनीवासियों में मचा हड़कंप…

बिलासपुर, मार्च, 14/2023

बिलासपुर शहर और आसपास के क्षेत्रों में लंबे समय से अवैध प्लाटिंग की जा रही है। बिना ले आउट और टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग की अनुमति लिए बगैर जमीन माफिया अवैध कॉलोनी बना कर लोगो को बेच रहे है। काम कीमत के चक्कर में लोग इनके झांसे में आ जाते है और घर, जमीन ख़रीदने अपनी जमापूंजी लगा देते है। बाद में अपने को ठगा महसूस करते है।

ऐसा ही एक अवैध कालोनी का मामला सामने आया है अशोकनगर बिरकोना रोड स्थित नगर निगम के वार्ड क्रमांक 58 मैं अवैध कॉलोनी श्रीरामपुरम बसाकर अवैध प्लाटिंग के साथ-साथ बिना लेआउट और बिना अनुमति के मकान बनाकर लोगों को घर बेच दिया गया है। जिसकी शिकायत मिलने पर कलेक्टर सौरभ कुमार ने कड़ी कार्यवाही के लिए निगम अमले को आदेशित किया है इसके तहत मंगलवार को उक्त अवैध कॉलोनी में भवन शाखा की टीम जेसीबी मशीन व अन्य संसाधनों के साथ कार्यवाही के लिए श्रीरामपुरम पहुंची जहां अवैध प्लाटिंग के लिए चिन्ह अंकित किए गए प्लाटों को एवं सड़क आदि क्षतिग्रस्त कर दिए गए।

इस कार्यवाही से कॉलोनी में में हड़कंप मच गया और अवैध मकानों में रहने वाले लोग निगम अधिकारियों से पूछताछ करने लगे जिनसे छानबीन करने के पश्चात भवन शाखा द्वारा दर्जनभर से अधिक लोगों को मौके पर ही नोटिस जारी करते हुए नियमितीकरण की प्रक्रिया के लिए आवेदन करने कहा गया है साथ ही जोन क्रमांक 8 की सहायक अभियंता आज मौके पर पहुंची और अवैध कॉलोनी में बने मकानों का सर्वे किया ताकि उन मकानों को शिविर लगाकर नियमितीकरण किया जा सके नोटिस मिलने के बाद घर मालिक ने बताया कि उसके द्वारा वर्ष 2017 में सचिन कदम व श्याम पावसे नामक व्यक्ति को जमीन के एवज में पैसा दिया गया था जिसकी रजिस्ट्री पटेल परिवार द्वारा की गई है।

दीपक विश्वकर्मा मकान मालिक श्रीरामपुरम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *