पटवारी कार्यालय के सामने ही अवैध प्लाटिंग का काला कारोबार… युवा नेता और एक भूमाफिया की शह पर हो रहा खेल… जानिए मामले पर क्या कहते है राजस्व और निगम अधिकारी…

पटवारी कार्यालय के सामने ही अवैध प्लाटिंग का काला कारोबार… युवा नेता और एक भूमाफिया की शह पर हो रहा खेल… मामले पर क्या कहते है राजस्व और निगम अधिकारी…

बिलासपुर, जुलाई, 11/2023

जिले के शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र चारो तरफ लंबे समय से अवैध प्लाटिंग का खेल खेला जा रहा है जिसे रोकने में निगम और राजस्व अमला नाकाम नजर आ रहे है। मानो भूमाफियाओं को कार्यवाई का कोई डर नही है। निगम द्वारा क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग पर कई बार कार्यवाई की जा चुकी है, कुछ अवैध प्लाटिंग की सीसी रोड, बाउंड्री वाल, को तोड़ा गया तो कुछ खसरों पर खरीदी बिक्री पर रोक लगाई गई बावजूद इसके खुलेआम भूमाफिया खेतिहर भूमि को टुकड़ो में बाँट कर बेच रहे है। भूमाफिया टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग और रेरा से अनुमति लिए बिना ही प्लाट बेच रहे है।कुछ मामलों में कार्यवाई के नाम पर बस नोटिस भेज कर मामले को रफा दफा कर दिया जाता है, ऐसा नहीं है कि राजस्व और निगम के अधिकारियों कर्मचारियों को जानकारी नहीं की अवैध प्लाटिंग कहा कहा हो रही है लेकिन आपसी समझदारी औए सेटिंग से सारा खेल जारी है।

ऐसा ही एक मामला बिजौर के शासकीय स्कूल के सामने का है जहां एक शहर के भूमाफिया और युवा नेता के द्वारा खुलेआम अवैध प्लाटिंग की जा रही है और मजे की बात है कि सामने ही पटवारी का कार्यालय है अब समझ नही आ रहा कि पटवारी को अपने कार्यालय के सामने हो रही अवैध प्लाटिंग शासन प्रशासन को नजर नही आ रही या जान के भी सब आपसी सेटिंग से किया जा रहा। भूमाफियाओं द्वारा बिना अनुमति खेती जमीन को टुकड़ो में बाँट कर बेच जा रहा है। बिजली, पानी और पक्की सड़क के बिना लोगो को बड़े बड़े सब्जबाग दिखा के सस्ते दर का लालच दे कर अवैध प्लाट की बिक्री की जा रही है। भूमाफिया और युवा नेता के द्वारा यह कोई पहली अवैध प्लाटिंग नहीं है इसके पहले भी इस क्षेत्र में कई जगह अवैध प्लाटिंग के खेल को अंजाम दिया जा चूका है। आस पास रहने वाले क्षेत्र के लोग अवैध प्लाटिंग को लेकर कलेक्टर से शिकायत करने की बात कह रहे है।

एक तरफ जहाँ कमिश्नर के आदेश के बाद निगम का दस्ता भूमाफियाओ पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रहा है वही निगम के सीमा क्षेत्र मे खुलेआम अवैध प्लाटिंग कर लोगो की खुन पसीने के कमाई को बर्बाद कर अपने आप को आबाद कर रहे है। देखना होगा की खबर के बाद इस अवैध प्लाटिंग को लेकर निगम और राजस्व विभाग क्या कार्यवाई करता है।

इस मामले में क्षेत्र के पटवारी का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद मौका मुआयना किया गया है कुछ लोग जमीन पर मुरुम और मलबा डालकर रोड निकाल रहे है इस पर निगम को कार्यवाई करनी चाहिए पहले भी निगम ने अवैध प्लाटिंग पर कई कार्यवाई की है। उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी गयी है।

निगम अधिकारी सुरेश शर्मा ने कहा है कि बिजौर में अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिली है अमला भेज कर कार्यवाई की जाएगी पटवारी से खसरा न. और अन्य जानकारी ले कर उचित कार्यवाई की जाएगी।

अवैध प्लाटिंग की सीरीज में इस खसरे से जुड़े चौकाने वाले खुलासे की अगली कड़ी अगले अंक मे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी के तत्वाधान में बिलासपुर फीजियोथेरेपिस्ट संघ की नई कार्यकारिणी का गठन...

Tue Jul 11 , 2023
इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी के तत्वाधान में बिलासपुर फीजियोथेरेपिस्ट संघ के नई कार्यकारिणी का गठन… बिलासपुर, जुलाई, 11/2023 इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपी के तत्वाधान में रविवार को शहर के होटल में नये बिलासपुर फिजियोथेरेपिस्ट एसोसिएशन का गठन किया गया है। जिसमे डॉक्टर उमेश भुवने को अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। […]

You May Like

Breaking News